| August 17, 2022

Scroll to top

Top

No Comments

हाजीपुर के अर्चित बूबना को एक और सफलता, फिजिक्स ओलंपियाड में जीता गोल्ड

हाजीपुर के अर्चित बूबना को एक और सफलता, फिजिक्स ओलंपियाड में जीता गोल्ड
0 Flares Twitter 0 Facebook 0 Pin It Share 0 StumbleUpon 0 0 Flares ×

IIT-JEE Advanced 2019 के परीक्षा में ऑल इंडिया थर्ड रैकिंग हासिल करने बाले हाजीपुर के अर्चित बूबना ने इजरायल में आयोजित 50वें अंतरराष्ट्रीय फिजिक्स ओलंपियाड गोल्ड मेडल जीतकर विश्वभर में बिहार का नाम एक बार फिर रौशन किया है। रविवार को अर्चित ने ये उपलब्धि हासिल की। अर्चित ने इस ओलंपियाड में 80 देशों के 400 प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए ये कामयाबी हासिल की है।

ओलंपियाड 7 जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक इजराइल में आयोजित थी। इस प्रतियोगिता के लिए भारत सरकार द्वारा कई चरणों तक चली चयन प्रक्रिया के बाद देश से अर्चित बुबना सहित कुल 5 बच्चों का चयन किया गया था।

अर्चित 16 जुलाई को दिल्ली आयेंगे। अर्चित के इस उपलब्धि के बाद उनके घर में जश्न का माहौल है। उनके इस उपलब्धि से परिवार सहित आसपास के लोग काफी उत्साहित हैं। अर्चित के इस उपलब्धि पर उनके दादा केके बूबना और पिता विशाल बूबना ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। हाजीपुर में अर्चित के दादा केके बूबना को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। अर्चित की सफलता से गदगद पिता विशाल बूबना अभी दिल्ली में हैं। अर्चित के परिवारजनों के मुताबिक़ वो लोग पहले से ही अपने लाल की सफलता को लेकर आश्वस्त थे।

Your Comments