| December 8, 2022

Scroll to top

Top

No Comments

बिहार मना रहा है- बिहार दिवस 2019

बिहार मना रहा है- बिहार दिवस 2019
0 Flares Twitter 0 Facebook 0 Pin It Share 0 0 Flares ×

बिहार आज अपना 107 वा स्थापना दिवस मना रहा है! वर्ष 1912 में पश्चिम बंगाल से अलग हो के नए राज्य बिहार की स्थापना हुए थी! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्टीट कर बिहारवासियों को शुभकामनाएं दी है!PM मोदी ने कहा-वीरों और महापुरुषों की धरती के निवासियों को मेरी शुभकामनाएं!
उपराषट्रपति वैंकेया नायडू ने भी बिहार दिवस की शुभकामनाएं दी है!

बिहार दिवस के मौक पर सीएम नीतीश कुमार ने भी बधाई दी। सीएम ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बिहार दिवस की शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष और राजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर बिहार दिवस की बधाई दीं। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा- बिहार दिवस के अवसर पर सभी प्रदेश वासियों और देशवासियों को हार्दिक बधाई। आपसी प्रेम, विश्वास, भाईचारे, सामाजिक समरसता, एवं धार्मिक सद्भाव बनाकर रखते हुए हम सभी बिहार की उन्नति, प्रगति, विकास और समृद्धि में निरंतर योगदान करते रहेंगे। आइये मिलकर बिहार के गौरव को आगे बढ़ाएं।

22 मार्च को बिहार दिवस कार्यक्रम के मौके पर कलाभवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बिहार दिवस के लिए जिला प्रशासन की ओर से गठित सांस्कृतिक कमेटी ने टीमों का चयन किया गया है। इस टीम के चयन में अलग-अलग संस्थाओं की ओर से एकल लोक गीत, समूह लोक नृत्य समेत कई कार्यक्रम तय किए गए हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव के कारण इस बार बिहार दिवस की महज रस्म अदायगी होगी। तीन दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम के साथ होने वाले बिहार दिवस इस बार मात्र एक दिन में कुछ कार्यक्रमों के साथ संपन्न किया जाएगा। पटेल मैदान में होने वाले कार्यक्रम को नगर भवन में सिमट लिया गया है। इसको लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसका संचालन एसी विनय कुमार राय ने की। इस दौरान एसी ने बताया कि चुनाव को देखते हुये कार्यक्रमों में कटौती की गयी है।

Your Comments