| February 21, 2024

Scroll to top

Top

No Comments

केके पाठक ने खुद ही पद छोड़ा, दिया शिक्षा विभाग से इस्तीफा

केके पाठक ने खुद ही पद छोड़ा, दिया शिक्षा विभाग से इस्तीफा

बिहार के बिगड़ी शिक्षा व्यवस्था को सुधार में लगे अपर शिक्षा सचिव केके पाठक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने स्वत: ही अपना पद छोड़ा है। उनके शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के तौर पर जिम्मेदारी संभालते ही दो चरणों में बिहार में शिक्षकों की भर्ती की गई जो सवा 2 लाख के करीब है। ऐसे में खबर आई की केके पाठक छुट्टी पर चले गए हैं. उनको लेकर सूचना मिली की वह कुछ दिनों के लिए स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर गए हैं। लेकिन, अब खबर आ रही है कि उन्होंने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है।

केके पाठक ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर 16 जनवरी तक की छुट्टी ली थी। हालांकि उनकी छुट्टी की घोषणा के बाद से ही इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे। केके पाठक द्वारा सरकार यानी विभाग को ये चिट्ठी 9 जनवरी को ही दी गई है ,लेकिन ये चिट्ठी गुरुवार को वायरल हुई जिसके बाद उनके पद के परित्याग करने की खबर सामने आई। केके पाठक के शिक्षा विभाग के एसीएस के पद को छोड़ने की अभी सरकार की तरफ से स्वीकृति नहीं दी गई है। केके पाठक की गिनती बिहार के कड़क और काबिल अफसरों में होती है।

इससे पहले वो बिहार सरकार के कई विभागों में काम कर चुके हैं। केके पाठक द्वारा किए गए सुधारों को लेकर उनकी आलोचना भी होती रही है। शिक्षा विभाग की कमान संभालने के बाद उन्होंने कई कड़े नियम भी बनाए थे जिसके कारण शिक्षकों का संगठन भी उनसे खासा नाराज था। पटना में 13 जनवरी को शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर देने के लिए आयोजित कार्यक्रम से भी उन्होंने दूरी बना ली थी।

Your Comments

Submit a Comment