| June 15, 2024

Scroll to top

Top

No Comments

स्मृति भगत बनीं मिस बिहार 2023

स्मृति भगत बनीं मिस बिहार 2023

पटना में आयोजित मिस बिहार 2023 के 13वें सत्र में स्मृति भगत ने कब्जा जमा लिया है। अब वह नेशनल लेवल पर मिस इंडिया कांटेस्ट में बिहार की दावेदारी पेश करेंगी। स्मृति भगत नवादा की रहने वाली है। दूसरे नम्बर पर सहरसा की वर्षा,तीसरे नम्बर पर पटना की सान्या रही।

कार्यक्रम का उद्घाटन कला संस्कृति मंत्री बिहार सरकार जितेंद्र राय, भाजपा बिहार प्रदेश के कला संस्कृति प्रकोष्ठ के संयोजक बरुन सिंह,अभिनेता जय सिंह राठौर व आयोजक प्रवीण सिन्हा,फ़िल्म निर्माता/वितरक सर्वेश कश्यप ने दीप प्रज्वलित कर किया।

स्मृति के दादा इंडियन रेलवे में कार्यरत थे। साल 2000 में इनके पिता की नौकरी नवादा व्यवहार न्यायालय में हो गई, तब से इनका परिवार नवादा में निवास कर रहा है। पटना में ओसियन इंटरटेनमेंट के निदेशक प्रवीण सिन्हा द्वारा प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें फेमिना मिस इंडिया 2020 की रनर अप मान्या सिंह, बाॅलीवुड एक्टर पंकज केशरी समेत माॅडलिंग की दुनिया के जाने पहचाने नाम उपस्थित थे। ख़िताब के साथ स्मृति को सिटीकार्ट, टारक जैसे प्रतिष्ठित कम्पनियों का ब्रांड अम्बेसडर भी घोषित किया गया है।

स्मृति साल 2000 में देश के प्रतिष्ठित एग्जाम क्लैट क्वालीफाई करके वह गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली में वकालत की पढ़ाई कर रही हैं। इसके पूर्व उन्होंने अपने ददिहाल भागलपुर के डीएवी स्कूल से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। नवादा के विकास किंडरगार्डेन से प्रारम्भिक शिक्षा ग्रहण की और फिर डीपीएस से दसवीं की परीक्षा पास की है। सौंदर्य जगत में बिहार का जलवा आगे बढ़ें, इस ख्वाहिश के साथ वह मिस इंडिया कांटेस्ट में हिस्सा लेंगी।

Your Comments

Submit a Comment