| May 30, 2024

Scroll to top

Top

No Comments

एक और बिहारी छोरे ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में समलता प्राप्त की

एक और बिहारी छोरे ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में समलता प्राप्त की

ईशान किशन के बाद एक और बिहारी छोरे ने टीम इंडिया अपनी जगह बनाने ने समलता प्राप्त की है! समस्तीपुर जिला के रहने वाले युवा खिलाड़ी अनुकूल राय उर्फ़ छन्नू को भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम में जगह मिली है। अनुकूल राय उर्फ़ छन्नू मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ देश की अंडर-19 टीम के लिये खेलेंगे। पिछले साल नवादा के ईशान किशन के सलेक्शन अंडर-19 टीम में हुए थी और उनके हाथो में टीम की कमान भी दी गई थी, उनकी कप्तानी नेतृत्व में भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम फाइनल में पहुची थी , जहाँ वेस्ट इंडीज़ के हाथो हार का सामना करना पड़ा था!

अनुकूल को इंग्लैंड की जूनियर टीम के साथ होने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए चुना गया है। उसके बारे में उनके कोच ब्रजेश कुमार झा का कहना है कि वह हार्ड हिटर के साथ-साथ स्लो लेफ्ट आर्म स्पिनर भी है। जिसका ऑल राउंडर के रूप में टीम में चयन किया गया है। अनुकूल झारखंड अंडर 19 टीम में खेलते है!

अनुकूल के माता पिता अपने बेटे की कामयाबी से बहुत खुश है! अनुकूल ने वर्ष 2005 से क्रिकेट खेलना शुरु किया था। समस्तीपुर जिले से क्रिकेट खेलते-खेलते वह झारखंड अंडर 19 टीम में खेलने लगा। वहीं, झारखंड में खेलने के बाद पिता ने अनुकूल का दाखिला भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के क्लब में करवा दिया, जहां उसे अच्छा कोच और अच्छी प्रैक्टिस करने का मौका भी मिला जिसके बाद उसे झारखंड अंडर 19 टीम का कप्तान चुना गया था।

अपने राज्य में प्रतिभा की कभी नहीं है, अगर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की मान्यता BCCI ने रद्द नहीं की होती तो शायद अब तक कितने खिलाड़ी बिहार से निकल कल देश के लिए खेल रहे होते ! उम्मीद है बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को जल्द मान्यता मिले, किसके की अपने राज्य के क्रिकेट खिलाड़ियों को दूसरे राज्य पे निर्भर न रहना परे !

Your Comments

Submit a Comment