| December 6, 2022

Scroll to top

Top

No Comments

भोजपुरी कलाकार जो 2019 लोक सभा चुनाव में अपनी किस्मत आज़मा रहे है

भोजपुरी कलाकार जो 2019 लोक सभा चुनाव में अपनी किस्मत आज़मा रहे है
0 Flares Twitter 0 Facebook 0 Pin It Share 0 0 Flares ×

2019 के लोक सभा चुनाव अपने चरम पे है, इस चुनाव में कई फ़िल्मी हस्ती अपनी किस्मत आजमा रहे है, जिसमे में से कुछ भोजपुरी कलाकार भी है। तीन भोजपुरी स्टार 2019 के लोक सभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे है। यह भी एक संयोग ही है की तीनो कलाकार बीजेपी के ही टिकट पे चुनाव लड़ रहे है।

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी वर्तमान में उत्तर पूर्व दिल्ली से बीजेपी के सांसद है और साथ ही दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी है। पार्टी ने उन्हें एक बार फिर से इसी सीट से अपना उमीदवार बनाया है। 2014 के चुनाव में मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी के प्रोफेसर आनंद कुमार के हराया था, इस चुनाव ने का मुकाबला दिल्ली के तीन बार मुख्यमंत्री रही कांग्रेस के शीला दीक्षित से है, आम आदमी पार्टी ने दिलीप पांडेय को अपना उमीदवार बनाया है। उत्तर पूर्व दिल्ली लोक सभा में पूर्वांचलियों की संख्या बहुत है, 2014 के चुनाव में मनोज तिवारी को पूर्वांचलियों का अच्छा समर्थन मिला था, जिससे उन्हें जीत मिली थी।

मनोज तिवारी ने अपनी राजनितिक पारी 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पे योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से की थी, जिसमे उन्हें हार का सामना करना पारा था।

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

दिनेश लाल यादव को बीजेपी ने आजमगढ़ से अपना उमीदवार बनाया है, उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से है। दिनेश लाल यादव का यह पहला चुनाव है, उन्हें अपने सहयोगी कलाकारों का समर्थन भी मिल रहा है, के भोजपरी कलाकार उनके लिए आजमगढ़ में वोट मांगने आये।

रवि किशन शुक्ला

रवि किशन को बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से टिकट दिया है, 2018 के उप चुनाव में बीजेपी यह सीट 21,881 वोटो से समाजवादी पार्टी से हार गए थी। बीजेपी इस सीट को वापस जितने के लिए भोजपुरी के सुपर स्टार रवि किशन पे अपना दाओ लगाया है। रवि किशन की टककर समाजवादी पार्टी के राम भुवाल निषाद से है। रवि किशन ने 2014 का चुनाव कांग्रेस की टिकट पे जौनपुर से लड़ा था, जिसमे उन्हें मात्र 42,759 मत प्राप्त हुए थे जो की कुल मत का 4.25% था और उन्हें छठा स्थान प्राप्त हुआ था।

पोस्ट पसंद आये तो लाइक और शेयर जरूर करे

Your Comments