| April 22, 2024

Scroll to top

Top

No Comments

चार भोजपुरी सुपरस्टार को बीजेपी ने अपना उमीदवार बनाया

चार भोजपुरी सुपरस्टार को बीजेपी ने अपना उमीदवार बनाया

भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोक सभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 उमीदवारो के नामो की घोषणा की है। 195 नामो में चार नाम भोजपुरी सुपरस्टारों का है। तीन नाम तो 2019 के चुनाव में भी था और तीन के तीन उमीदवार ने जीत दर्ज की थी। वो तीन नाम थे, मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ। निरहुआ ने उपचुनाव में आजमगढ़ से जीत कर संसद में पहुंचे थे।

इस चुनाव में एक भोजपुरी सुपरस्टार का नाम नया है। वो नाम सुपरस्टार पवन सिंह का है। पवन सिंह को बीजेपी ने आसनसोल से अपना उमीदवार बनाया है। सम्भवतः पवन सिंह का मुकाबला बिहारी बाबू शत्रुघन सिन्हा से होगा। शत्रुघन सिन्हा भी पहले बीजेपी में ही थे। अब आसनसोल में हिंदी फिल्म के सुपरस्टार का मुकाबला भोजपुरी गायक और सुपरस्टार से होगा। भोजपुरी सुपरस्टार अभिनेता और विश्व के प्रसिद्ध गायक पवन सिंह ने 2017 में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। 2019 के चुवान में भी हावड़ा से पवन सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा थी पर उन्हें टिकट नहीं मिला था । इस चुनाव में उनका मन आरा छपरा या किसी भोजपुरी क्षेत्र से चुनाव लड़ने की थी। पर पार्टी ने उन्हें से अपना उमीदवार आसनसोल से बनाया।

मनोज तिवारी पे बीजेपी ने तीसरी बार भरोसा जताया है। तिवारी और में भी बीजेपी ने दिल्ली के उत्तर पूर्वी सीट से अपना उमीदवार बनाया था। इस बार भी दिल्ली के उत्तर पूर्वी सीट से ही अपना उमीदवार बनाया है। तिवारी दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके है।

रवि किशन दूसरी बार बीजेपी के उमीदवार बने है। बीजेपी के रवि किशन को 2019 में भी गोरखपुर के अपना उमीदवार बनाया था। इस वार भी बीजेपी ने रवि किशन को गोरखपुर से ही अपना उमीदवार बनाया है।

दिनेश लाल निरहुआ ने आजमगढ़ से 2019 में जीते समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के सीट छोड़ने के बाद हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी। निरहुआ को बीजेपी ने फिर से आजमगढ़ से ही चुनाव में उतर रही है।

Your Comments

Submit a Comment


Next Story

This is the most recent story.