| April 24, 2024

Scroll to top

Top

No Comments

भारत बंद से पहले ही विपक्ष की हवा निकल गई है!

भारत बंद से पहले ही विपक्ष की हवा निकल गई है!

आज के भारत बंद से पहले ही विपक्ष की हवा निकल गई है, एक एक कर सब ने छोड़ा साथ ! बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार के कहा कि उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड, भारत बंद में शामिल नहीं होगी! नितीश कुमार पहले ही पर नोटबंदी के प्रधानमंत्री मोदी के फैसले की जमकर तारीफ की। नीतीश ने कहा कि नोटबंदी से तकलीफ होगी लेकिन इस से देश को फायदा होगा! अब बंद में शामिल ना हो के उन्होंने ये स्पष्ट कर दिया है की ओ इस फैसले में नरेंद्र मोदी के साथ है! इससे पहले जब सर्जिकल स्ट्राइक के बाद विरोधी दलों ने पीएम मोदी से सबूत मांगै। जबकि नीतीश ने सरकार की तारीफ की और कहा कि मोदी ने अच्छा काम किया है।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को नोटबंदी को लेकर चेतावनी दी थी कि अगर तीन दिनों के अंदर नोटबंदी का फैसला वापस नहीं लिया गया तो 28 नवंबर से विरोध में आंदोलन शुरू किया जाएगा। ममता बनर्जी पटना में प्रदर्शन करने बाली थी पर ममता बनर्जी की पार्टी भी बंद में नहीं जाएगी!

कांग्रेस ने भी आज यह बयान देकर साफ किया है कल 28 नवम्बर को कांग्रेस भारत बंद नहीं कर रही है। पार्टी ने बयान जारी किया है की कांग्रेस ने ‘भारत बंद’ का आह्वान नहीं किया है, लेकिन केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले पर सोमवार 28 नवम्बर को पुरे देश में पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी।

यह पहली बार देखा जा रहा है की आम जनता भी बंद का विरोध कर रही रही है! जिस दिन से विपक्ष के 28 नवम्बर को बंद की बात सुरु की, उस दिन से ही इसका विरोध सुरु हो गया! प्रधानमंत्री ने आज कुशीनगर की सभा में जमकर विपक्ष पे निशाना साधा, मोदी ने कहा , एक तरफ हम भ्रष्टाचार और काले धन के रास्ते बंद कर रहे हैं तो दूसरी तरफ कुछ लोग भारत बंद की बात कर रहे हैं।

बंद कोई भी पार्टी बुलाये, पर परेशानी आम जनता हो ही होती है! ये बात सभी पार्टी को समझनी चाहिए! आपको सरकार का विरोध करना है तो धरना प्रदर्शन कीजिये! जो नोट बंदी के बाद जनता की परेशानी की बात कर के बंद की बात कर रहे है, क्या व ये बतायेगे बंद से जनता परेशान नहीं होती क्या?

Your Comments

Submit a Comment