| February 23, 2024

Scroll to top

Top

No Comments

बिहार के लाल ईशान किशन ने अपने पहले अन्तर्राष्ट्रीय मैच में ही दिखाया अपना जलवा

बिहार के लाल ईशान किशन ने अपने पहले अन्तर्राष्ट्रीय मैच में ही दिखाया अपना जलवा

बिहार के लाल ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने चौका लगा के अपना पहला रन बनाया। फिर चौके-छक्के की बरसात करते हुए 28 गेंदों में तूफानी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 10वें ओवर (आदिल राशिद) की पहली व दूसरी गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए।

इशान ने कुल 32 गेंदों में 56 रन की शानदार अर्धशकीय पारी खेली।उन्होंने छक्के के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ 94 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही वह भारत की तरफ से डेब्यू टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अर्धशतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे के बाद भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए। रहाणे ने इंग्लैंड के ही खिलाफ साल 2011 में मैनचेस्टर टी20 में 61 रनों की पारी खेली थी।

ईशान किशन की शानदार बैटिंग के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अपने डेब्यू मैच में ईशान किशन ने जो आत्मविश्वास दिखाया है यक़ीनन काबिले तारीफ़ है। ईशान किशन के नेतृत्व में 2016 में भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जहाँ वेस्ट इंडीज़ के हाथो हार का सामना करना पड़ा था।

Your Comments

Submit a Comment