| December 9, 2022

Scroll to top

Top

No Comments

गाधी सेतु के समानांतर गंगा नदी पर पीपा पुल शुरु, मिलेगी जाम से राहत

गाधी सेतु के समानांतर गंगा नदी पर पीपा पुल शुरु, मिलेगी जाम से राहत
0 Flares Twitter 0 Facebook 0 Pin It Share 0 0 Flares ×

उत्तर बिहार की लाइफ लाइन कही जाने वाले गाधी सेतु के समानांतर गंगा नदी पर पीपा पुल शुरु हो गए है, इससे जाम में से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है! दरअसल गांधी सेतु के ठीक नीचे और समानांतर पटना से हाजीपुर जाने के लिए पीपा पुल चालू हो गया! बिहार सरकार ने महात्मा गांधी सेतु के समानांतर एक पीपा पुल बनाया है जो कि हाजीपुर को पटना से जोड़ता है!
दो पहिया और निजी छोटे वाहनों को इसके जरिये परिचालित किया जायेगा! पीपा पुल पे किसी प्रकार के मालवाहक वाहन का परिचालन नहीं होगा! गाधी सेतु पे मरम्मत सुरु होना है जिसके कारण पच्छिमी लेन को पहले तोरा जाना है ! गाधी सेतु टूटने के बाद यात्रियों को आने जीने में परेशानी न हो इसके लिए पीपा पुल का निर्माण किया गया है!

पीपा पुल पर गाड़ियां कैसे पहुंचेंगी इसके लिए अभी ट्रैफिक प्लान तैयार नहीं हुआ है! ट्रैफिक डीएसपी के मुताबिक गायघाट होकर सभी गाड़ियां पीपापुल से आर-पार होंगी! पीपा पुल पर दो दिन का ट्रायल पूरा होने के बाद सब कुछ सही रहा तो गांधी सेतु का एक लेन बंद हो सकता है। सेतु के पश्चिमी लेन पर मरम्मत कार्य शुरू होगा। हालांकि यह निर्णय तभी लिया जायेगा जब पीपा पुल पर लाइट की व्यवस्था हो जाएगी। माना जा रहा है कि लाइट की व्यवस्था होने के बाद वन-वे पीपा पुल पर चौबीस घंटे परिचालन शुरू हो सकता है। गांधी सेतु के दोनों तरफ 82 करोड़ की लागत से दो पीपा पुल बनाने की जिम्मेदारी एक ही एजेंसी को दी गई है। उसे जून तक दोनों पीपा पुल तैयार करना! दूसरे पीपा पुल का काम अप्रैल से सुरु होगा!

Your Comments